5 सवाल जो भारत में हर टैटू बनवाने वाली महिला को परेशान करते हैं

आज हम आपको पांच सवालों के बारे में बताने वाले है जो भारत में हर टैटू बनवाने वाली महिला को परेशान करते हैं।


1. तुमसे शादी कौन करेगा?


यह बेहद ही शर्म की बात है कि टैटू बनवाने वाली लड़कियों से इस तरीके का सवाल पूछा जाता है, जबकि यह बात कहीं पर नहीं लिखी है कि टैटू बनवाना गलत बात है और यदि पुरुष टैटू बनवा सकता है तो महिला को भी सम्मान अधिकार है बात यदि शादी की है तो समझदार व्यक्ति को इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता, कि उसकी होने वाली पत्नी के हाथों पर टैटू है या नहीं।

2. क्या टैटू बनवाना आपकी नैतिकता का प्रमाण है?


यह बेहद ही गलत प्रश्न है जो कि सिर्फ एक श्याही से बने टैटू के कारण महिलाओं से पूछा जाता है, इंसान की नैतिकता का प्रमाण उसके टैटू नहीं बल्कि उसके विचार और स्वभाव देते हैं, इसलिए औरतों से पूछे जाने वाला यह सवाल बेहद गलत है।

3. क्या इस टैटू का कोई मतलब है या सिर्फ फैशन है?


पहली बात तो यह कि टैटू बनवाना कोई गलत बात नहीं है, इसलिए सिर्फ परेशान करने के तौर पर महिला से यह पूछना कि टैटू का कोई मतलब है या सिर्फ फैशन के लिए बनाया गया है, यह प्रश्न बेहद ही गलत है क्योंकि यदि उन्होंने फैशन के लिए टैटू बनवाया है, तो वह उनकी अपनी इच्छा है और यदि किसी मतलब से बनवाया है तो हो सकता है यह उनका निजी मामला हो।

4. क्या टैटू बनवाने के बाद आप ब्लड डोनेट कर पाएंगे?


यह बात स्वाभाविक है कि टैटू बनवाने के बाद अब ब्लड डोनेट नहीं कर सकते, लेकिन यह सिर्फ साल भर की बात रहती है टैटू बनवाने के एक साल बाद आप फिर से ब्लड डोनेट कर सकते हैं, इसलिए यह सवाल भी पूछना एकदम व्यर्थ है।

5. क्या आपको पता है टैटू से महिला को कैंसर हो सकता है?


बहुत सी बार महिला को इस प्रश्न से भी परेशान किया जाता है, लेकिन सच यह है कि टैटू का कैंसर से कोई लेना देना नहीं है, यह सिर्फ एक गलत अफवाह फैली हुई है, दूसरी बात यह कि कैंसर कभी पुरुष या महिला मैं फर्क नहीं देखता इसलिए यह सवाल भी बिलकुल व्यर्थ है।

यदि आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई हो, तो कृपया इसे लाइक करें, शेयर करें और हमें फॉलो करें, धन्यवाद।