फिल्मों के जिन दृश्य पर आप तालियां बजाते हैं उनकी असलियत कुछ ऐसी होती है

आज हम आपको बॉलीवुड फिल्मों के कुछ ऐसे दृश्य की सच्चाई बताने वाले हैं ,जिन्हें देखकर आपने खूब तालियां बजाई होगी । इन तस्वीरों की सहायता से आप बॉलीवुड फिल्मों के इन दृश्यों की असलियत को समझ सकेंगे ।

1. किक

आप सभी ने सलमान खान की फिल्म किक जरूर देखी होगी ,उस फिल्म में सलमान खान के एक्शन सीन काफी फेमस हुए थे । उसी फिल्म का एक सीन था जब सलमान खान नकाब पहने हुए थे और ट्रेन के सामने से बड़ी आसानी से गुजर जाते हैं । दर्शकों ने सलमान खान की सेक्शन सीन पर खूब तालियां बजाई थी परंतु क्या आप जानते हैं कि इस सीन को किस तरह से फिल्माया गया था । सलमान खान के इस दृश्य को ग्रीन स्क्रीन के द्वारा फिल्माया गया था ।



2. नो एंट्री

नो एंट्री नामक इस फिल्म में सलमान खान ,फरदीन खान और अनिल कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी । यह फिल्म एक हास्य पद फिल्म थी । इस फिल्म ने बॉलीवुड पर अच्छा खासा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था । इस फिल्म के अंत में भी एक ऐसा ही सीन फिल्माया गया है जहां पर सलमान खान एक पेड़ की डाल को पकड़कर लटके हुए हैं । नीचे खाई है तथा देखते ही देखते फरदीन खान और अनिल कपूर भी उनके पांव पकड़कर लटक जाते हैं । लोगों ने फिल्म के इस सीन को देखकर काफी तालियां बजाई थी परंतु बहुत कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म के इस एक्शन सीन को भी ग्रीन स्क्रीन के द्वारा ही फिल्माया गया था । नीचे दी गई तस्वीर में आप स्पष्ट रूप से इसे देख सकते हैं ।



3. रा वन

इस फिल्म में मुख्य भूमिका शाहरुख खान ने निभाई थी । फिल्म के इस सीन को देखकर भी दर्शकों ने काफी तालियां बजाई थी । फिल्म के इस सीन में आप देख सकते हैं शाहरुख खान किस तरह से ट्रेन से छलांग लगाकर कूद जाते हैं । जबकि इस दृश्य को भी इसी तकनीकी की सहायता से फिल्माया गया था । नीचे दी गई तस्वीर में आप इसे स्पष्ट रूप से देखकर समझ सकते हैं ।


 सिर्फ इतना ही नहीं बॉलीवुड की वर्तमान समय में कई सारी हिट फिल्में जैसे कि बाहुबली के भी अधिकतर दृश्य इसी ग्रीन स्क्रीन और तकनीकी सहायता से फिल्माए गए थे । वर्तमान समय में आप हॉलीवुड की जितनी भी फिल्में देखते हैं ,उन सभी फिल्मों में ऐसी तकनीक का प्रयोग किया जाता है । यदि आपको हमारा यह लेख पसंद आया है तो कृपया लाइक करके कमेंट जरूर करें ।